Rahul Targeted The Central Government After Corona Had 1 Crore Cases, Said – Millions Of Lives Were Ruined Due To Unplanned Lockdown | Corona के 1 करोड़ मामले होने पर राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, कहा

0
136

[ad_1]

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक करोड़ से अधिक होने के बाद शनिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि तैयारी के बिना किए गए लॉकडाउन से देश में करोड़ों जिंदगी बर्बाद हो गईं.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि, ‘‘कोरोना संक्रमण के एक करोड़ मामले हो गए और करीब 1.5 लाख लोगों की मौत हो गई. अनियोजित लॉकडाउन से लड़ाई को 21 दिनों में नहीं जीता जा सका, जैसा कि प्रधानमंत्री ने कहा था, लेकिन इससे देश में करोड़ों जिंदगी बर्बाद हो गईं.’’

भारत में एक करोड़ से ज्यादा हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 25,152 नए मामले सामने आने के बाद शनिवार को संक्रमितों की कुल संख्या एक करोड़ से ज्यादा हो गई है. संक्रमण से उबर चुके लोगों की कुल संख्या भी हालांकि बढ़कर 95.50 लाख हो गई है. पिछले  24 घंटे के दौरान 347 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 1,45,136 हो गई है.

देश में 16 करोड़ कोरोना टेस्ट

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, 18 दिसंबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 16 करोड़ कोरोना के सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 11 लाख सैंपल कल टेस्ट किए गए. देश में पॉजिटिविटी रेट सात फीसदी है. 26 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में एक्टिव केस 20,000 से कम हैं और 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में एक्टिव केस 20,000 से ज्यादा हैं.

ये भी पढ़ें

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ के पार, लगातार छठे दिन 30 हजार से कम आए नए केस

राम प्रसाद बिस्मिल, रोशन सिंह और अशफ़ाक उल्ला खां का बलिदान दिवस आज, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी किया नमन



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here