Rajasthan Police Constable Final Answer Key Released Check Rajasthan Police Constable Recruitment Exam Result

0
186

[ad_1]

Rajasthan Police Constable Recruitment Final Answer key 2020: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा की फाइनल आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in जारी कर दी गई है. जो कैंडिडेट्स राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे वे अब फाइनल आंसर की चेक कर सकते हैं. इस चेक करने के लिए परीक्षार्थी को अपना  रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर की जरूरत होगी. परीक्षार्थी फाइनल आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं.

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 फाइनल आंसर कीDirect Link

विदित है कि फाइनल आंसर की जारी होने से पहले 13 नवंबर 2020 को राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर आपत्तियां मांगी गई थीं. ऑनलाइन आपत्तियां  भेजने की आखिरी तारीख 15 नवंबर 2020 थी. आपत्तियां  मिलने के बाद इनपर गहनता पूराबक विचार किया गया तत्पश्चात अब राजस्थान पुलिस विभाग की तरफ से संशोधित आंसर-की जारी की गई है.

जल्द जारी किया जायेगा राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 रिजल्ट

सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि आंसर की के खिलाफ बड़ी संख्या में आपत्तियां दर्ज कराई गई थी और इन आपत्तियों के निस्तारण के बाद फाइनल आंसर भी जारी कर दी गई है. ऐसे में अब उम्मीद की जाने लगी है कि इसी माह में राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 के नतीजे जारी कर दिए जायेंगे.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 6, 7 और 8 नवंबर 2020 को प्रदेश के विभिन्न शहरों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी.  यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी. इस भर्ती परीक्षा के लिए राज्यभर से करीब 17.5 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (दौड़) के लिए बुलाया जाएगा. शारीरिक दक्षता परीक्षा  में सफल अभ्यर्थियों का मापतौल होगी. ड्राइवर पदों के लिए ड्राइविंग टेस्ट होगा. इन सभी परीक्षा में प्राप्तांक के आधार पर जिला स्तर पर मेरिट लिस्ट बनेगी.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here