Rajasthan PSC To Declare RPSC School Lecturer 2018 Results Soon

0
40

[ad_1]


RPSC School Lecturer 2018 Results To Be Declared Soon: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (आरपीएससी) ने कुछ समय पहले आरपीएससी स्कूल लेक्चरर एग्जाम 2018 कंडक्ट कराया था. इस परीक्षा के रिजल्ट के विषय में राज्य के एजुकेशन मिनिस्टर गोविंद सिंह दोस्तारा ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से सूचना दी है कि इस परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जाएगा. इस बारे में उनकी आरपीएससी के चेयरमैन से बात हुई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस साल यह परीक्षा 3 जनवरी 2020 से 13 जनवरी 2020 के मध्य आयोजित की गयी थी. उसके कुछ समय बाद से ही कैंडिडेट परीक्षा के नतीजों के इंतजार में थे. आरपीएससी स्कूल लेक्चरर परीक्षा का रिजल्ट ऑनलाइन डिक्लेयर होगा. रिजल्ट देखने के लिए आप इस वेबसाइट पर जा सकते हैं – www.rpsc.rajasthan.gov.in. इस स्कूल लेक्चरर अथवा ग्रेड वन टीचर रिक्रूटमेंट के तहत कुल 5000 पदों को भरा जाएगा.

ऐसे चेक करें रिजल्ट –

आरपीएससी स्कूल लेक्चरर परीक्षा 2018 का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. वहां होमपेज पर रिजल्ट सेक्शन तलाशें और उस पर क्लिक करें. रिजल्ट सेक्शन में स्कूल लेक्चरर पोस्ट्स 2018 नाम का कॉलम ढूंढ़ें और उस पर क्लिक कर दें. इसके बाद वो आपसे आपका रजिस्ट्रेशन नंबर और बाकी डिटेल्स पूछेगा, अपने सभी क्रेडेंशियल्स सही-सही भरें. सारे डिटेल्स डालने के बाद सबमिट का बटन दबा दें. इतना करते ही आपका रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा. यहां से रिजल्ट डाउनलोड कर लें और चाहें तो उसका प्रिंट भी निकाल सकते हैं.

आरपीएससी टीचर्स एग्जाम जनवरी 2020 में, दो शिफ्ट्स में आयोजित कराया गया था. इसमें दो पेपर थे, पेपर वन और टू और दोनों सुबह और शाम की शिफ्ट में कंडक्ट कराये गए थे. इन दो पेपरों में से एक पेपर जनरल स्टडीज़ का था, जो सबके लिए कॉमन था और दूसरा पेपर कैंडिडेट द्वारा चुने गए ऑप्शनल सब्जेक्ट का था. यहां यह भी बता दें कि मेरिट लिस्ट बनाते समय इन दोनों पेपरों के अंक कंसीडर किए जाएंगे.

IAS Success Story: सिंगल मदर के संघर्ष ने किया विवेक को प्रेरित और ऐसे पास की उन्होंने यूपीएससी परीक्षा 

UP Board Results 2020: 12वीं के बाद आप कर सकते हैं ये कोर्सेज, लाखों में हो सकती है सैलरी   

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here