Regular Classes For Students Of Class 10th To 12th To Resume From December 16 In Jharkhand

0
92

[ad_1]

नई दिल्लीः लंबे समय के बाद आज से झारखंड में सभी स्कूलों में 10वीं और 12वीं की रेगुलर क्लासेस लगेंगी. राज्य मंत्री बन्ना गुप्ता के कार्यालय में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है. आपदा प्रबंधन विभाग के राज्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल 16 दिसंबर से नियमित रूप से पूरे निर्धारित समय तक के लिए संचालित होंगे. उन्होंने कहा कि बोर्ड की परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है.

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से मार्च से ही देशभर में स्कूलों को बंद कर दिया गया था. वहीं अब संक्रमण दर कम होने के साथ ही धीरे-धीरे कई राज्यों में स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है. इसी क्रम में झारखंड के आपदा प्रबंधन विभाग राज्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपने कार्यालय पर बैठक कर बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को खोलने का मन बना लिया है.

राज्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बैठक कर चर्चा के दौरान इस फैसले पर सहमती जताई है कि झारखंड में 16 दिसंबर से फिर से कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को नियमित रूप से पूरे निर्धारित समय तक के लिए संचालित किया जाएगा. उनका कहना है कि ऐसा फैसला आने वाले समय में बोर्ड की परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में 18 दिसंबर से सभी स्कूलों में 10वीं और 12वीं की रेगुलर क्लासेस लगेंगी. शिक्षा मंत्री की बैठक में यह फैसला लिया गया है. स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल आगामी 18 दिसंबर से नियमित रूप से पूरे निर्धारित समय तक के लिए संचालित होंगे.

इसे भी पढ़ेंः
बिहार में आम लोगों को फ्री में दी जाएगी कोरोना वैक्सीन, इन चुनावी वादों को भी पूरा करेगी नीतीश सरकार

किसान आंदोलन के बीच कच्छ में सिख प्रतिनिधिमंडल से पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here