RSMSSB Patwari Exam 2021 Postponed For 4207 Posts Check Online

0
333

[ad_1]

RSMSSB Patwari Exam 2021 Postponed: राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड ने आरएसएमएसएसबी पटवारी एग्जाम 2021 को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया है. पुराने शेड्यूल के अनुसार ये एग्जाम 10, 17 और 24 जनवरी 2021 को आयोजित होने थे जो अब नहीं होंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 4207 पदों को भरा जाएगा. अभी परीक्षा का नया शेड्यूल रिलीज नहीं हुआ है. एग्जाम का नया शेड्यूल कुछ दिनों में आरएसएमएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज किया जाएगा, जिसका पता है – rsmsssb.rajasthan.gov.in.

परीक्षा स्थगित होने के पीछे प्रशासनिक कारण बताएं जा रहे हैं. यही नहीं बोर्ड ने इस बारे में दूसरी जरूरी जानकारी देते हुए कहा है कि परीक्षा के लिए प्रोवजनल एडमिट कार्ड्स कुछ समय में जारी होंगे जिनके बारे में अलग से कैंडिडेट्स को बताया जाएगा. यह सूचना भी आधिकारिक वेबसाइट पर ही दी जाएगी. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे ताजा जानकारियों के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

अन्य जरूरी जानकारियां –

परीक्षा स्थगित होने के बावजूद परीक्षा शेड्यूल में किसी प्रकार के बदलाव की सूचना अभी नहीं दी गई है. पुराने शेड्यूल के अनुसार परीक्षा दो शिफ्टों में होगी. पहली शिफ्ट होगी सुबह 8.30 से 11.30 के बीच और दूसरी शिफ्ट होगी दोपहर में 2.30 से 5.30 के बीच. कोविड के कारण बोर्ड ने सभी सिक्योरिटी गाइडलाइंस फॉलो करने के निर्देश दिए हैं. एग्जाम सेंटर पर भी सभी सिक्योरिटी मेजर्स लिए जाएंगे.

यही नहीं बोर्ड ने नकल रोकने के लिए भी सख्त कदम उठाने की बात कही है. उनका कहना है कि अगर कोई कैंडिडेट नकल करते हुए पाया जाता है तो उस पर क्रिमिनल केस लगेगा और उसकी परीक्षा भी रद्द मानी जाएगी. यही नहीं ऐसे कैंडिडेट्स को भविष्य में भी परीक्षा देने की छूट नहीं होगी. बाकी किसी भी अन्य विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

IAS Success Story: पांच बार असफलता का मुंह देखने वाले विशाल ने नहीं मानी हार और 6वीं बार में ऐसे बनें IAS ऑफिसर

SSC ने विभिन्न रिक्रूटमेंट परीक्षाओं का रिजल्ट शेड्यूल किया घोषित, जानें इसके बारे में सबकुछ   

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here