Samsung कंपनी नहीं देगी फोन के साथ चार्जर, जानिए क्या है इसकी असली वजह..

0
37

[ad_1]

टेक ज्ञान

Edited By: Pooja Jangid

Updated on: 12 सेकंड पूर्व

टेक डेस्क।  स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां ग्राहकों को सस्ते में मोबाइल फोन बेचने के लिए नई गाइडलाइन अपना रही है. इस नई गाइडलाइन में यह सुनिश्चित किया गया है कि कंपनियां ग्राहकों को सस्ते में स्मार्टफोन बेचेगी.
साउथ कोरियाई कंपनी SAMSUNG अब फोन के साथ चार्ज नहीं देगी. कंपनी का कहना है कि कई लोगों के पास पहले से चार्जर मौजूद है. ऐसे में बिना चार्जर के सस्ते में फोनों की बिक्री करेंगे. साथी ही कंपनी ने यह निर्णय लिया है कि फोन के साथ अब चार्जर और हेडफोन नहीं बेचे जाएंगे. इससे फोन बॉक्स भी छोटा हो जाएगा. मोबाइल फोन के शिपमेंट में आसानी होगी. और इसकी लागत भी काम आएगी. इसका मतलब यह है कि अब ग्राहकों को फोन का चार्जर और हेडफोन के लिए अलग से खर्चा करना होगा.

एप्पल कंपनी की तरफ से भी दावा किया जा रहा है कि कंपनी अगले साल से फोन बॉक्स के साथ EarPods और एडॉप्टर की बिक्री नहीं करेगी. मतलब आने वाले एप्पल iphone 11 के बॉक्स में मोबाइल के साथ केवल चार्जिंग केबल दी जाएगी. इससे आईफोन की कीमत करीब ₹3500 कम हो जाएगी. इस तरीके से इन कंपनियां ने सस्ते में मोबाइल फोन बेचने के लिए नई गाइडलाइन तैयार की है.

कोरोना वायरस महामारी के चलते फोन की डिमांड में कमी आ रही है. ऐसे में स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां चार्जर और हेडफोन की अलग से बिक्री कर फोन की कीमत को एक कम सुनिश्चित प्राइस में बेचने की कोशिश कर रही है.
आपको बता दें कि सरकार की तरफ से मोबाइल फोन पर जीएसटी दर को बढ़ाए जाने के साथ ही इनपुट कॉस्ट बढ़ने की वजह से मोबाइल फोन कंपनियों के लिए फोन की कीमत बढ़ाने की यह एक चुनौती थी. लेकिन अब कम बजट में आप अच्छा फोन खरीद सकते है.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here