Sarkari Naukri 2021: राष्ट्रीय शैक्षिक योजना एवं प्रशासन संस्थान, नई दिल्ली में कंप्यूटर ऑपरेटर/क्लर्क पदों के लिए आवेदन 16 मई तक

Sarkari Naukri 2021 आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट niepa.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। एनईआईपीए कंप्यूटर ऑपरेटर / क्लर्क पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 16 मई 2021 निर्धारित की गयी है।

0
150

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2021: 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी अपडेट। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय (अब शिक्षा) मंत्रालय के अधीन नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय शैक्षिक योजना एवं प्रशासन संस्थान (एनईआईपीए) ने भर्ती अधिसूचना जारी की है। संस्थान द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार विभिन्न प्रोजेक्ट के लिए कंप्यूटर ऑपरेटर / क्लर्क के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, niepa.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। एनईआईपीए कंप्यूटर ऑपरेटर / क्लर्क पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 16 मई 2021 निर्धारित की गयी है।

कौन कर सकता है आवेदन?

एनईआईपीए कंप्यूटर ऑपरेटर / क्लर्क भर्ती अधिसूचना 2021 के अनुसार वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण की हो और कंप्यूटर पर कार्य करने में सक्षम हों। हालांकि, स्नातक डिग्री उत्तीर्ण उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों को नियुक्ति के लिए योग्य माने जाने के लिए संस्थान द्वारा आयोजित किये जाने वाले स्किल टेस्ट को उत्तीर्ण करना होगा।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, niepa.ac.in पर विजिट करने के बाद जॉब्स और फिर ‘वेकेंसीज इन स्कीम्स/प्रोजेक्ट्स’ के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। अप्लीकेशन पेज पर उम्मीदवार मांगे गये विवरणों को भरकर आवेदन सबमिट कर पाएंग। ऑनलाइन आवेदन के प्रिंट आउट को उम्मीदवारों प्रिंट करके भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here