Saudi Arabia’s King Salman Bin Abdul Aziz Gets First Dose Of Corona Vaccine, Corona Vaccine Will Be Free In The State

0
208

[ad_1]

सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगा दिया गया है. मिल रही खबर के अनुसार 8 जनवरी को ही सलमान बिन अब्दुल अजीज को फाइजर COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है. NEOM इकोनॉमिक जोन सेंटर में स्वास्थ्य अधिकारियों की देखरेख में सऊदी के किंग को कोरोना वैक्सीन दी गई.

सऊदी प्रिंस को लगाई गई कोरोना वैक्सीन

इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर रिलीज करते हुए सऊदी की सरकारी प्रेस एजेंसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि “दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है.’ इसके साथ ही सऊदी के स्वास्थ्य मंत्री तौफिग अल राबिया ने भी सऊदी किंग को कोरोनोवायरस वैक्सीन के लगाए जाने की तस्वीर शेयर करते हुए इस बीत की पुष्टी की है.

जनता को मुफ्त में लगेगी वैक्सीन

सऊदी के स्वास्थ्य मंत्री तौफिग अल राबिया ने तस्वीर शेयर करने के साथ कहा है कि महामारी की शुरुआत के बाद से अपनी प्रजा को प्रदान किए गए समर्थन के लिए राज्य सऊदी किंग का ऋणी है. उन्होंने बताया कि सरकार सामूहिक वैक्सीनेशन कार्यक्रम में मुफ्त में जनता को वैक्सीन लगाने की योजना बना रही है.


अल राबिया का कहना है कि सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज देना इस बात की पुष्टि है कि किंगडम का मानना ​​है कि रोकथाम हमेशा इलाज से बेहतर है. अल रबिया ने कहा सऊदी किंग सलमान का टीकाकरण तब हुआ जब सऊदी के स्वास्थ्य मंत्रालय ने COVID-19 के 97 नए पुष्ट मामलों की घोषणा की थी. जिससे संक्रमणों की कुल संख्या बढ़कर 363,582 हो गई, और तब तक 6,282 लोगों ने कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवाई थी.

कोरोना पर नियंत्रण

फिलहाल सऊदी अरब में अभी तक 3 लाख 63 हजार 692 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना कं मात्र 110 नए मामले देखने को मिले हैं. अभी तक यहां 6 हजार 286 लोगों की मौत हुई है. वहीं 3 लाख 55 हजार 382 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक हुए हैं. वर्तमान में मात्र 2 हजार 24 कोरोना एक्टिव संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः
जैश के सरगना मसूद अजहर को बड़ा झटका, पाकिस्तान की अदालत ने दिया ये आदेश

भारत के बारे में इस पाकिस्तानी बच्चे की बातें जीत लेंगी आपका दिल, वायरल हो रहा वीडियो



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here