Section 144 CrPC To Be Imposed In Bengaluru From 6pm On 31st December Till 6am On 1st January

0
181

[ad_1]

बेंगलुरू: कर्नाटक सरकार में मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि इस बार राज्य में पब्लिक प्लेस यानी सार्वजनिक स्थानों पर नए साल का सेलिब्रेशन नहीं होगा. उन्होंने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाया है, ऐसे में एहतियात के तौर पर ये फैसला लिया गया है. बता दें कि ब्रिटेन से कर्नाटक आए 27 लोग अभी तक कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

वहीं कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में 31 दिसंबर शाम छह बजे से 1 जनवरी की सुबह छह बजे तक धारा 144 लागू रहेगी. बेंगलुरू के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि एमजी रोड, चर्च स्ट्रीट, ब्रिगेड रोड, कोरामंगला और इंदिरानगर में ‘नो मैन जोन’ बनाए जाएंगे. पब, बार, रेस्तरां के लिए पहले से जिनके पास कूपन होगा उन्हें ही यहां अनुमति दी जाएगी.

कर्नाटक में कोरोना की मौजूदा स्थिति

कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 653 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही राज्य में अब तक संक्रमण के कुल 9,16,909 मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक, इसी अवधि में कोविड-19 के आठ मरीजों की मौत के बाद इस घातक वायरस के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 12,070 तक पहुंच गई.

संक्रमण मुक्त होने के बाद सोमवार को 1,178 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके साथ ही 8,92,273 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. बुलेटिन के मुताबिक, ब्रिटेन से कर्नाटक आए 1,766 यात्रियों के नमूनों का परीक्षण किया गया है, जिनमें से 27 में संक्रमण की पुष्टि हुई है और 355 नतीजों का इंतजार है. राज्य में फिलहाल 12,547 मरीज उपचाराधीन हैं.

वहीं कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने ब्रिटेन से आए ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई का संकेत दिया है, जिन्होंने कोविड-19 की जांच नहीं करायी है और अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए हैं. मंत्री ने सोमवार को संकेत दिया कि ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी हो सकती है. सुधाकर ने सोमवार को कहा, ‘‘मैं ब्रिटेन से लौटे लोगों से जिम्मेदार नागरिक की तरह सहयोग करने का अनुरोध करता हूं. आप को (कोविड-19 की) जांच कराना है. अगर आपने जांच नहीं करायी और मोबाइल फोन बंद रखा तो यह वास्तव में एक अपराध होगा.’’

पत्नी को समन मिलने के बाद संजय राउत बोले- उनके पास बीजेपी के 120 नेताओं की लिस्ट है, ED करे जांच



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here