Telangana: Class 10 Exam Canceled, 12th Exam Postponed Till Indefinite

0
93

[ad_1]

देश के कई राज्यों में इस समय कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. वहीं पिछले 15 दिनों में तेलंगाना राज्य में भी कोविड -19 के पॉजिटिव मामलों की संख्या में इजाफा हुआ है. वहीं बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुवार को राज्य सरकार ने 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया और 12वीं की परीक्षा को अनिश्चितकालीन तक के लिए स्थगित कर दिया है.

बता दें कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा एक दिन पहले बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक के बाद शाम को विशेष मुख्य सचिव (शिक्षा) चित्रा रामचंद्रन द्वारा इस आशय का नोटिफिकेशन जारी किया गया. तेलंगाना सरकार ने सीबीएसई के 10वीं की परीक्षा रद्द और 12वीं की स्थगित करने के फैसला आने के बाद बोर्ड  परीक्षाओं से संबंधित निर्णय लिया है.

ऑब्जेक्टिव क्राइटेरिया के आधार 10वीं का परिणाम किया जाएगा जारी

विशेष मुख्य सचिव (शिक्षा) चित्रा रामचंद्रन ने कहा कि 17 मई से होने वाली कक्षा 10 की सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गईं हैं. कक्षा 10 के छात्रों का परिणाम बाद में तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेशन द्वारा ऑब्जेक्टिव क्राइटेरिया के आधार पर दिया जाएगा.

 इसी तरह, रामचंद्रन ने यह भी घोषणा की कि 1 मई से 19 मई तक आयोजित होने वाली सभी इंटरमीडिएट (कक्षा 12) की परीक्षाएं अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गईं हैं. उन्होंने कहा कि, जून के पहले सप्ताह में स्थिति की  समीक्षा की जाएगी उसके आधार पर ही परीक्षा की नई तिथि का ऐलान किया जाएगा.  परीक्षा से पहले छात्रों को कम से कम 15 दिनों का नोटिस दिया जाएगा. वहीं इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष (कक्षा 11) के संबंध में, विशेष मुख्य सचिव ने कहा कि सभी छात्रों को परीक्षाओं के बिना दूसरे वर्ष में (कक्षा 12) में प्रमोट किया जाएगा.

तेलंगाना में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले

बता दें कि तेलंगाना मेडिकल और हेल्थ डिपार्टमेंट की एक ऑफिशियल रिलीज के मुताबिक  पिछले 24 घंटों में, तेलंगाना में 3307 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं  और 8 लोगों की मौत हुई है. वर्तमान में, तेलंगाना में 27,861 सक्रिय मामले हैं. बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में 897 मरीज ठीक हुए हैं, कुल रिकवरी की संख्या 3,08,396 हो गई है.

ये भी पढ़ें

NEET PG 2021 Exam Postponed: कोरोना के कारण 18 अप्रैल को होने वाली नीट पीजी परीक्षा स्थगित, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

IAS Success Story: इंजीनियरिंग के बाद यूपीएससी में कदम रखा, पहले प्रयास में हुईं फेल, लेकिन दूसरे प्रयास में आईएएस बनीं अनुपमा अंजलि

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here