Tripura Madhyamik Result 2020: TBSE 10th Result Announced At Tripuraresults.nic.in

0
75

[ad_1]

Tripura Madhyamik Result 2020: त्रिपुरा बोर्ड ने दसवीं क्लास की परीक्षा (नया सिलेबस) का परिणाम आज घोषित कर दिया है. इस बार 2020 के दसवीं की परीक्षा में कामयाब होनेवाले छात्रों का प्रतिशत 69.49 रहा. 2020 में कुल 24 छात्रों ने टॉप 10 में जगह बनाई.

अगरतला के नेताजी सुभाष विद्यानिकेतन के छात्र दिपायन देबनाथ टॉपर घोषित किया गया. 97.6 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया उसे कुल 488 अंक हासिल हुए. दूसरी रैंक अगरतला की मेघा शर्मा नामी छात्रा को मिला. शंकराचार्य विद्याथन बालिका स्कूल की छात्रा मेघा शर्मा को कुल 487 अंक प्राप्त हुए. इसके अलावा भी दो छात्र दूसरी रैंक में जगह बनाने में कामयाब रहे.

त्रिपुरा बोर्ड ने दसवीं का परिणाम किया घोषित

इस बार कुल 48 हजार 994 छात्रों ने दसवीं की परीक्षा दी. जिसमें 22 हजार 836 लड़कियों की संख्या थी जबकि 26 हजार 158 छात्र थे. बोर्ड ने कोरोना महामारी के चलते दसवीं, 12वीं, मदरसा आलिम और मदरसा फाजिल के पुराने सिलेबस की बची हुई सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया था. बोर्ड ने दसवीं की परीक्षाओं के लिए 77 केंद्रों पर सेंटर बनाए थे.

आपत्ति दर्ज कराने के लिए छात्रों को है मौका 

नए सिलेबस के तहत दसवीं की परीक्षाएं 3 मार्च से शुरू होकर 21 मार्च तक ली गईं. उसके बाद कॉपियों के मूल्यांकन करने का काम 24 अप्रैल से लेकर 22 मई तक चला. बोर्ड ने परीक्षार्थियों को आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया है. पुनरीक्षण के लिए छात्र अपने संबंधित स्कूल में 8 जुलाई तक आवेदन दे सकेंगे. बोर्ड ने स्कूलों से पुनरीक्षण आवेदनों की स्वीकृति के लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित की है.

बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर देखें रिजल्ट

10वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होनेवाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट tripuraresults.nic.in या tbse.in और www.tripura.nic.in पर जाकर नतीजे देख सकते हैं. TBSE 10th results के लिंक पर जाकर पेज को खोलें. वहां आपको रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर लॉगइन पेज पर दर्ज करने की जरूरत होगी. उसके बाद आपका परीक्षा परिणाम स्क्रीन पर नजर आ जाएगा.

मुफ़्त अनाज योजना में पलीता लगा रहे कई राज्य, देर से बांट रहे ग़रीबों को अनाज- पीएम मोदी ने बढ़ाने का किया था ऐलान

हांगकांग के मसले पर अमेरिकी संसद में बिल पारित, नए सुरक्षा कानून के खिलाफ चीन पर लग सकते हैं प्रतिबंध

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here