U.S. bans Pakistan International Airlines flights over pilot concerns | पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने ​पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध

0
27

[ad_1]

सिडनी: अमेरिका ने पाकिस्तान की इंटरनेशनल एयरलाइंस पर बैन लगा दिया है. अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ ट्रांसपोर्टेशन ने कहा है कि हमने पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस  (PIA) को परमिशन ​देने से जुड़ा फैसला बदल दिया है. इसके तहत पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस अमेरिका में चार्टर फ्लाइट्स चला सकती थीं. लेकिन अब इन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया है.

अमेरिका ने इसके पीछे पाकिस्तानी पायलटों के सर्टिफिकेशंस को लेकर फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) की चिंताओं का हवाला दिया है. 

बता दें कि पाकिस्तान अपने कई  पायलटों पर रोक लगा चुका है. पिछले महीने पाकिस्तान ने अपने तीसरे पायलट को फर्जी लाइसेंस के चलते हटा दिया था.

ये भी पढ़ें: कोरोना काल में लापरवाही! ट्रंप की रैली के बाद अमेरिकी शहर में कोविड-19 के मामले बढ़े

 

वहीं अब यूरोपियन यूनियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी ने पीआईए के ऑथराइजेशन को सस्पेंड कर दिया है. यह रोक 6 महीने के लिए लगाई गई है. 

पाकिस्तान की जियो न्यूज ने कहा कि PIA ने अमेरिकी प्रतिबंध की पुष्टि की है. पीआईए ने कहा कि एयरलाइंस को लेकर जिन जरूरी सुधारों की जरूरत है, उस पर वो काम करेगा.

पाकिस्तान ने ऐसे पायलट जिनके लाइसेंस और क्वालिफिकेशंस को लेकर गलत जानकारियां दी गईं थीं, इनकी जांच एक विमान हादसे के बाद शुरू की थी. इसी साल मई में एक पीआईए जेट क्रैश हो गया थी. फ्लाइट में सवार 97 यात्रियों की मौत हो गई थी.

ये भी देखें:



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here