UK Corona Lockdown New Cases Death Updates On 5 January-2021

0
188

[ad_1]

लंदन: दुनिया में अमेरिका के बाद अब सबसे ज्यादा तेजी से कोरोना वायरस का कहर ब्रिटेन में फैल रहा है. वहीं कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन ने भी ब्रिटेन में हाहाकार मचा दी है. ऐसे में बढ़ते मामलों को देखते हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. यहां लगातार सात दिनों से 50 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के नए मरीज आ रहे हैं.

ब्रिटेन कोरोना संक्रमण के मामले में दुनिया का पांचवा सबसे ज्यादा संक्रमित देश है. वर्ल्डोमीटर के अनुसार, यहां पिछले 24 घंटों में 58 हजार कोरोना के नए मरीज आए और 407 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. देश में अबतक 27 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित गो चुके हैं और 75 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

दुनिया में 8.60 करोड़ लोग संक्रमित

दुनिया में संक्रमितों का आंकड़ा आठ करोड़ 60 लाख के पार पहुंच गया है. कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक 18 लाख 59 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि छह करोड़ 10 लाख लोग इस खतरनाक बीमारी से ठीक भी चुके हैं. कुल दो करोड़ 31 लाख लोग अभी भी संक्रमित हैं, उनका इलाज चल रहा है. पिछले 24 घंटे में दुनिया में 5.33 लाख नए मामले दर्ज किए गए और 9,007 संक्रमितों की जान चली गई है.

कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर अमेरिका, भारत और ब्राजील में देखने को मिला है. बीते दिन दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में सबसे ज्यादा मौत हुई है. इसके बाद ब्राजील, जर्मनी, रूस, साउथ अफ्रीका, ब्रिटेन, फ्रांस, मैक्सिको में सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई. दुनिया में 17 दिसंबर को सबसे ज्यादा 7.38 लाख कोरोना केस और 30 दिसंबर को सबसे ज्यादा 15,121 लोगों की मौत हुई थी.

अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर दो करोड़ 13 लाख हो गई है. वहीं कुल तीन लाख 62 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि एक करोड़ी 27 लाख लोग ठीक भी हुए हैं.

ये भी पढ़ें-
चीनी सरकार से पंगा के बाद जैक मा लापता, क्या जिनपिंग के खिलाफ बोलने की मिली सजा? जानिए क्या कहते हैं जानकार

Coronavirus: ब्रिटेन में लगा देशव्यापी लॉकडाउन, नए स्ट्रेन से बढ़ी दहशत

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here