UKPSC Personal Assistant Result 2020 Declared Check PA Prelims Cut Off

0
41

[ad_1]


UKPSC Personal Assistant Result 2020 Cutoff: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने वैयक्तिक सहायक (उच्च न्यायालय) प्रारंभिक परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किये गए कैंडिडेट्स का कैटेगरी वाइज कट ऑफ़ भी जारी किया है.

आयोग द्वारा जारी कट ऑफ लिस्ट में अनारक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए 75.50 कटऑफ मार्क्स,  अनुसूचित जाति (एससी) के लिए 13.75 और अनुसूचित जनजाति (एसटी)/उत्तराखंड महिला के लिए 10.25 कटऑफ मार्क्स तय किये गए हैं.

आपको बतादें कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने वैयक्तिक सहायक (उच्च न्यायालय) प्रारंभिक परीक्षा 2019 का आयोजन 28 फरवरी 2020 को किया गया था.

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने वैयक्तिक सहायक (उच्च न्यायालय) प्रारंभिक परीक्षा 2019 का रिजल्ट, आंसर की, कट ऑफ मार्क्स और कैंडिडेट्स के मार्क्स की सूची जारी की है. जिसे सभी कैंडिडेट्स नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर चेक कर सकते हैं.

UKPSC पर्सनल असिस्टेंट {PA} Result के लिए क्लिक करें

UKPSC पर्सनल असिस्टेंट {PA} आंसर की  के लिए क्लिक करें

UKPSC पर्सनल असिस्टेंट {PA} कट ऑफ़ मार्क्स के लिए क्लिक करें

कैंडिडेट्स के मार्क्स के लिए क्लिक करें

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने माननीय हाईकोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए दिसंबर 2019 में नोटिफिकेशन जारी किया था. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 12 पदों को भरा जाना है. इन पदों के लिए काफी संख्या में कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया था.  इसके लिए कैंडिडेट्स के पास किसी भी विषय में बैचलर डिग्री के साथ ही साथ अंग्रेजी टाइपिंग (40 शब्द प्रति मिनट) अंग्रेजी शॉर्टहैंड  (100 शब्द प्रति मिनट), हिन्दी शॉर्टहैंड (80 शब्द प्रति मिनट), हिन्दी टाइपिंग (9000 की-डिप्रेशन) की योग्यता होनी चाहिए थी.

पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स परीक्षा , मुख्य परीक्षा और कौशल परीक्षा के आधार पर किया जायेगा.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here