UP Board Exams 2021 Last Date To Apply Extended For Class 10th & 12th Apply Online

0
173

[ad_1]

UP Board Exams 2021: उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल ने उत्तर प्रदेश बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षा 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. अब कैंडिडेट्स इन दोनों ही क्लासेस के लिए 05 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. दसवीं और बारहवीं बोर्ड एग्जाम 2021 के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन सबमिशन डेट को रिवाइज कर दिया गया है. इसी तारीख तक यानी 05 जनवरी 2021 तक ही एग्जाम फीस भी जमा की जा सकती है लेकिन साथ में लेट फीस भी देनी होगी.

इस बारे में बात करते हुए डिप्टी चीफ मिनिस्टर दिनेश शर्मा ने कहां कि ये बदलाव वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए किए जा रहे हैं. कोरोना और लॉकडाउन के कारण चीजें काफी बदल गई हैं, ऐसे में स्टूडेंट्स को आवेदन करने के लिए और समय देना ठीक समझा गया. इस विषय में विस्तार से जानने और आवेदन करने के लिए आपको यूपीएमएमससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – upmsp.edu.in.

अन्य जानकारियां

डिप्टी चीफ मिनिस्टर ने यह भी कहा कि, यूपी बोर्ड के पंजीकृत उम्मीदवारों की एक फोटो और नामांकन की एक प्रति साथ ही संबंधित कोषालय की एक प्रति, परिषद के आंचलिक कार्यालयों तक पहुंचाने की अंतिम तिथि भी आगे बढ़ा  दी गई है. नये शेड्यूल के अनुसार अब यह काम 10 जनवरी, 2021 तक किया जा सकता है यानी 10 जनवरी तक ये कागजात और उनकी कॉपीज, काउंसिल के जोनल ऑफिस में जमा किए जा सकते हैं.

उत्तर प्रदेश स्कूल रीओपनिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के स्कूल 07 दिसंबर को विभिन्न सेफ्टी गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए खोले गए थे. अभिभावकों की चिंता के बावजूद स्कूल अभी कुछ समय तक खुले रहेंगे. हालांकि सरकार ने सुरक्षा के लिए सभी इंतजामात किए थे और एसओपीज भी जारी की थी. इनके अंतर्गत मास्क पहनना, सैनिटाइजर कैरी करना और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करना मुख्य था.

IAS Success Story: चार बार हुए असफल पर नहीं मानी हार, सैय्यद अली पांचवीं बार में कर गए UPSC की कठिन डगर पार

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here