UP Board Results 2020 Register Here To Get Results Through Email

0
48

[ad_1]

UP Board Results 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) 27 जून को दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट घोषित करेगा. करीब 56 लाख स्टूडेंट्स को उत्तर प्रदेश बोर्ड के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. प्रकाशित होने के बाद यूपी बोर्ड का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है जिनका एड्रेस है www.upmsp.edu.inwww.upmsp.nic.inwww.upresults.nic.in और www.upmspresults.up.nic.in. चूंकि स्टूडेंट्स की संख्या बहुत ज्यादा है तो इस बात की काफी संभावना है कि वेबसाइट ओवरलोड हो या धीमी चले. ऐसी स्थिति से बचने के लिए स्टूडेंट्स रिजल्ट देखने के अन्य माध्यमों का प्रयोग भी कर सकते हैं. जैसे वे एसएमसएस के द्वारा या फिर ईमेल के माध्यम से भी रिजल्ट पा सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए आपको अपना फोन नंबर और ईमेल आईडी रजिस्टर करानी होगी.

एसएमएस से ऐसे पायें रिजल्ट –

एमएमएस से रिजल्ट पाने के लिए स्टूडेंट्स को यह टाइप करना होगा. क्लास 10 के रिजल्ट के लिए टाइप करें UP10ROLLNUMBER और भेज दें 56263 पर. ठीक इसी तरह क्लास 12 के रिजल्ट के लिए टाइप करें UP12ROLLNUMBER और भेज दें 56263 पर. ऐसा करने से घोषित होने के कुछ समय बाद आपको आपका रिजल्ट एसएमएस पर उपलब्ध करा दिया जाएगा.

एबीपी पर रजिस्टर करें अपनी ईमेल आईडी –

स्टूडेंट्स की संख्या ज्यादा होने से कई बार आधिकारिक वेबसाइट काम नहीं करती. स्टूडेंट्स को परेशानी न हो इसलिए इस बार एबीपी आपको ईमेल पर रिजल्ट भेजने की सुविधा दे रहा है. ईमेल के माध्यम से रिजल्ट पाने के लिए आपको नीचे दिए लिंक्स पर रजिस्टर कराना होगा. ऐसा करने से घोषित होने के बाद आपको आपकी रजिस्टर्ड आईडी पर ईमेल द्वारा रिजल्ट भेज दिया जाएगा.

यूपी बोर्ड दसवीं का रिजल्ट पाने के लिए यहां रजिस्टर करें

यूपी बोर्ड बारहवीं का रिजल्ट पाने के लिए यहां रजिस्टर करें 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here