UP Coronavirus Update 1226 New Cases Of Corons Infection Have Been Reported 8177 People Have Died So Far

0
90

[ad_1]

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8177 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से शनिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरना संक्रमण के 1,226 नए मामले आए हैं. 1,544 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं और सक्रिय मामलों की कुल संख्या 17,593 है. अब तक कुल 5,47,631 लोग ठीक हो चुके हैं और 8,177 लोगों की मौत हो चुकी है.

सरकार कर रही है तैयारी

गौरतलब है कि, कोरोना वैक्सीन को लेकर यूपी सरकार तैयारियों में जुट गई है. वैक्सीन आने के बाद कोई कमी न रह जाए इसके लिए प्रदेश सरकार ने परिवार कल्याण विभाग से महानिदेशालय के अधिकारियों और कर्मचारियों की दिसंबर और जनवरी की छुट्टियां रद कर दी हैं. परिवार कल्याण विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि, ‘कोरोना की रोकथाम के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, दिसंबर और जनवरी में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगना प्रस्तावित है, जिसमें सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का सहयोग आवश्यक है. इसलिए फैसला लिया गया है, सभी छुट्टियां रद कर दी जाएं.’

वैक्सीनेशन जनवरी में शुरू होने की संभावना

बता दें कि, उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन सोमवार और शुक्रवार के दिन किया जाएगा. वैक्सीनेशन जनवरी में शुरू होने की संभावना को देखते हुए तैयारी की जा रही है. कोरोना वैक्सीनेशन की दो डोज 28 दिन के अंतर में लगाई जाएंगी. राजधानी लखनऊ में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए चिकित्सा अधीक्षकों, मेडिकल ऑफिसर्स, डेटा एंट्री ऑपरेटर्स की ट्रेनिंग भी शुरू कर दी गई है. जिनका कोरोना वैक्सीनेशन होना होगा उनको SMS भेज जाएगा. इसमें तिथि, समय और स्थान लिखा होगा.

ये भी पढ़ें:

धर्मांतरण अध्यादेश के तहत मुजफ्फरनगर में दर्ज हुई थी FIR, हाईकोर्ट ने आरोपी की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

बलिदान दिवस: फांसी के फंदे पर झूलने से पहले शहीद राम प्रसाद बिस्मिल ने कहे थे ये शब्द

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here