UP Coronavirus Update 26847 New Cases Of Corona Revealed In 24 Hours

0
118

[ad_1]

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार फैल रहा है. बीते 24 घंटों में कोरोना के 26847 नए केस सामने आए हैं और इस अवधि में 298  मरीजों की मौत भी हुई है. नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 14,80,315 तक जा पहुंची है. इस समय राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,45,736 है और बीते 24 घंटे में इलाज के बाद 34,721 मरीज स्वस्थ हुए हैं. 

सफल है रणनीति
इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य होने के बावजूद, यूपी कोरोना से प्रभावी रूप से लड़ रहा है. ये भविष्यवाणी की गई थी कि यूपी 5 मई से प्रतिदिन एक लाख कोरोना संक्रमण के मामले सामने आएंगे लेकिन 8 मई को हमने 26000 मामलों की सूचना दी. इसका मतलब है कि हमारी कोरोना रोकथाम की रणनीति और मैनेजमेंट सफल है. 30 अप्रैल से हम मामलों में गिरावट देख रहे हैं. हमने गांवों में विशेष स्क्रीनिंग और परीक्षण भी शुरू किया है.

कम हुए हैं केस 
गौरतलबल है कि, उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते में 56 हजार से अधिक एक्टिव केस कम हुए हैं. आंकड़े राहत देने वाले हैं लेकिन, एक्सपर्ट्स की मानें तो प्रदेश के लिए अगला एक हफ्ता बेहद अहम है. इसमें कोरोना संक्रमण को लेकर तस्वीर और साफ हो जाएगी. अब वो समय आ गया है जिसमें आंकड़ों पर कोरोना कर्फ्यू का भी असर दिखेगा

ये भी पढ़ें:  

UP: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में आ रही है कमी, जानें- इसके पीछे की वजह 

नोएडा: ये संस्था रोज बचा रही है सैकड़ों लोगों की जान, जरूरत पड़ने पर आप भी इस नंबर पर कर सकते हैं कॉल



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here