UP Govt Imposes Lockdown In State From Today 10PM Till 5am-on 13th July | UP में आज रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह तक रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, जानें

0
37

[ad_1]

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच एक बार फिर से पूर्णबंदी लागू करने का ऐलान किया गया है. योगी सरकार ने आज रात से10 बजे से लेकर 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन का ऐलान किया है. हालांकि इस दौरान आवश्यक सामान की दुकाने और अस्पताल के लिए छूट जारी रहेगी.

यूपी के प्रमुख सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी की ओर से एक आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण और संचारी रोगों (एनसिफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू, कालाजार) के संक्रमण को रोकने के लिए 10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. अनलॉक-1 और 2 में सरकार ने तमाम रियायतें दे दीं, जिसके बाद से कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इसे देखते हुए सरकार ने निर्णय लिया है.

लॉकडाउन में क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा

लॉकडाउन के दौरान पूरे प्रदेश में सभी ऑफिस, शहरी और ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी और व्यवसायिक प्रतिष्ठान आदि बंद रहेंगे. निर्देश में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय एवं घरेलू हवाई सेवाएं जारी रहेंगी. हवाई अड्डों से अपने गंतव्य स्थल को जाने वाले यात्रियों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा. माल वाहक वाहनों के आवागमन पर भी कोई पाबंदी नहीं रहेगी. इसके अलावा राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्गों पर परिवहन जारी रहेगा तथा इनके किनारे स्थित पेट्रोल पम्प एवं ढाबे पहले की तरह खुले रहेंगे.

यूपी में कोरोना के मामले 32 हजार के पार

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के और 17 मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 1248 नए मामले सामने आए हैं. इन मामलों के सामने आने के बाद प्रदेश में इसके कुल मामले बढ़कर 32,362 हो गए हैं.

ये भी पढ़ें-

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here