WB 10th 12th Exam 2021 Decision To Be Held 10th And 12th Board Examinations In June Education Minister Announced

0
188

[ad_1]

WBBSE WBCHSE West Bengal Board 10th & 12th Exam: पश्चिम बंगाल सरकार ने माध्यमिक {10वीं} व उच्च माध्यमिक {12वीं} परीक्षाओं को जून 2021 में आयोजित करने का फैसला लिया है. यह घोषणा राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने  की. उन्होंने बताया है कि दोनों अरिक्षाओं एक एक साथ नहीं करवाने का फैसला लिया. पश्चिम बंगाल 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को जून में आयोजित करने का फैसला WBBSE और WBCHSE द्वारा की गई सिफारिशों के आधार पर लिया गया है. दोनों परीक्षाएं अर्थात माध्यमिक {10वीं} व उच्च माध्यमिक {12वीं} की परीक्षाएं एक के बाद एक आयोजित होंगी. दोनों परीक्षाओं का शेड्यूल उचित समय पर जारी किया जायेगा.

प्रदेश के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने बताया कि कोरोना वायरस कोविड-19 की महामारी को देखते हुए परीक्षाओं को बाद की तारीखों में आयोजित करने की वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) और वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकंडरी एजुकेशन (WBCHSE) की सिफारिशों को सरकार ने स्वीकार कर लिया है.

विदित है कि कोरोना महामारी के चलते पश्चिम बंगाल राज्य में सभी स्कूल और कॉलेज पिछले करीब  9 महीनों से बंद चल रहें हैं. मौजूदा समय में पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से अब भी स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है.

रिपोर्टों के मुताबिक़ वर्तमान महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, राज्य सरकार ने पूर्व में ही सत्र 2020 के कक्षा 6 से 9 तक के उन सभी छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रोमोट करने का निर्णय लिया था तथा कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को राहत देते हुए उनके सिलेबस में करीब 30 फीसदी तक की कटौती करने के फैसला किया था.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here