WHO Chief Tedros Adhanom Ghebreyesus Praise India For Corona Vaccine Work, Tags PM Modi | WHO प्रमुख ने वैक्सीन के लिए भारत और पीएम मोदी की तारीफ की, कहा

0
224

[ad_1]

WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) के प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेरियेसेस ने भारत की तारीफ की है. कोविड-19 महामारी को खत्म करने के लिए भारत द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए डब्ल्यूएचओ चीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अपने ट्वीट में टैग किया है. टेड्रोस अधानोम ने अब से 4 घंटे पहले एक ट्वीट के जरिए भारत के कोरोना वायरस के खिलाफ उठाए गए निर्णायक कदमों की प्रशंसा की है.

टेड्रोस अधानोम ने लिखा- भारत ने कोविड-19 महामारी को खत्म करने के लिए निर्णायक कार्रवाई जारी रखी है. दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन उत्पादक के रूप में काम करने के लिए देश पूरी तरह तैयार है. अगर हम पूरी तरह से मिलकर काम करें तो प्रभावी वैक्सीन के इस्तेमाल से हर जगह सबसे कमजोर लोगों को बचाने का लक्ष्य सुनिश्चित कर सकते हैं.

पहले भी WHO कर चुका है भारत की तारीफ

बता दें कि कोरोनाकाल में लड़ाई के दौरान विश्व स्वास्थ्य संगठन पहले भी कई बार भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर चुका है. जब भारत में लॉकडाउन का एलान किया गया था उस समय भी टेड्रोस अधानोम ने कहा था कि भारत ने जानलेवा वायरस के जोखिम को पहचानकर पहले से कदम उठाए हैं और इससे इस संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी.

3 जनवरी को DCGI ने दी है दो वैक्सीन को मंजूरी- WHO ने किया स्वागत

3 जनवरी को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने भारत में सीरम इंस्टीट्यूट की ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक की ‘कोवैक्सीन’ को इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दी जिसके बाद भी वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी COVID19 वैक्सीन के लिए भारत की ओर से उठाए गए कदम का स्वागत किया था. विश्व स्वास्थ्य संगठन के दक्षिण-पूर्वी एशिया रीजन के रीजननल डायरेक्टर डॉ पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा था कि वो भारत के कोविड-19 वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दिए जाने के कदम का स्वागत करते हैं और कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम करने में वैक्सीन का उपयोग सबसे महत्वपूर्ण होगा. भारत के इस दिशा में उठाए गए कदमों के जरिए संक्रमण की रोकथाम में मदद मिलेगी.


https://twitter.com/DrTedros/status/1346203046959865860?s=20



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here