Who Started ResignMangalPandey That Health Minister Was Trended At Number One On Twitter Know Fact Ann

0
146

[ad_1]

पटनाः दिन शुक्रवार, तारीख 07 मई 2021. यह वही दिन और तारीख है जब कोरोना काल में ट्विटर पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के इस्तीफे की मांग उठी. देखते ही देखते #ResignMangalPandey एक नंबर पर ट्रेंड करने लगा. अब सवाल उठता है कि आखिर इसके पीछे क्या वजह है, कौन है जिसने इसकी शुरुआत की और क्यूं मंगल पांडेय से लोग ट्विटर पर इस्तीफा मांगने लगे?

हम आपको इसकी पीछे की पूरी कहानी बताएंगे. दरअसल, मधुबनी के रहने वाले आदित्य मोहन और दरभंगा के रहने वाले उदय नारायण झा हैं जिन्होंने इसकी पूरी प्लानिंग की. इनसे एबीपी बिहार ने बातचीत भी की. उदय नारायण झा ने कहा कि वे और उनके कुछ मित्र इस कोरोना महामारी में लोगों की सेवा कर रहे हैं. चाहे वह ऑक्सीजन की बात हो या फिर अन्य किसी चीज की. वे लोग कोशिश कर रहे हैं कि ऐसे लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद की जा सके.

धरातल पर उतरने के बाद दिखने लगी पूरी व्यवस्था

उदय ने कहा कि दरभंगा का डीएमसीएच हो या फिर कोई अन्य अस्पताल. हर जगह किसी ना किसी चाज की कमी है. लोग परेशान हैं लेकिन जिस हिसाब से जमीनी स्तर पर काम होना चाहिए वह नहीं हो रहा है. जब वे और उनकी 50 से अधिक लड़कों की टीम मदद करने के लिए उतरे तब कई ऐसी समस्या आई जिसके बाद लगा कि स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. कहीं ऑक्सीजन नहीं है तो कहीं बेड की समस्या है. कोई देखने वाला नहीं है.

किसने की शुरुआत #ResignMangalPandey कि एक नंबर पर ट्रेंड कर गए स्वास्थ्य मंत्री? जानिए पूरा माजरा

धरातल पर उतरकर मदद करने के बाद सच्चाई क्या थी वह दिख चुकी थी. इसके बाद उदय और आदित्य ने मिलकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफा के लिए ट्विटर पर #ResignMangalPandey लिखकर मुहिम की शुरुआत करने की सोची. इसके लिए उन्होंने शुक्रवार शाम चार बजे प्लानिंग की और फिर अपने सहरसा के रहने वाले मित्र विभू नंदन सिंह से बात की.

महामारी से बचाने के लिए आवाज उठाने की अपील

बता दें कि यह तीनों युवक सोशल मीडिया पर अपना पेज भी चलाते हैं. इसके माध्यम से एक पोस्ट कर शेयर कर #ResignMangalPandey को ज्यादा से ज्यादा ट्वीट करने के लिए अपील की और कहा कि इसे शुक्रवार की रात आठ से दस बजे तक ट्वीट कर बिहार को महामारी से बचाने के लिए आवाज उठाएं.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव नें भी मांगा था इस्तीफा

इस पोस्ट के बाद रात आठ बजे के बाद ट्वीट होना शुरू हो गया. लोग बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए #ResignMangalPandey लिखकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफा मांगने लगे. आम लोगों के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर इस्तीफा की मांग की. ट्वीट के बाद करीब 8:40 के बाद ही मंगल पांडेय एक नंबर पर ट्रेंड करने लगे.

उदय ने कहा कि पिछली बार जब लॉकडाउन लगा तो काफी मजदूर बाहर से लौटने लगे थे. उनके सामने नौकरी की समस्या थी. बिहार में उतने कल कारखाने नहीं हैं जिससे सभी को रोजगार दिया जा सके. इसके लिए पिछली बार उन लोगों ने #industryinbihar की इतना ट्वीट किया कि वह भी नबर वन पर ट्रेंड किया था.

यह भी पढ़ें- 

बिहारः पटना से नई दिल्ली जा रही संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस दानापुर में ट्रैक्टर से टकराई, बड़ा हादसा टला

बिहार सरकार ने फिक्स किया CT-SCAN का रेट, अब अधिकतम इतने रुपये का करना पड़ेगा भुगतान

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here